प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में श्री जोगी स्वामी एसजीवीपी अस्पताल का उद्घाटन किया

181

प्रधानमंत्री मोदी ने आज गुजरात के अहमदाबाद में श्री जोगी स्वामी एसजीवीपी अस्पताल का उद्घाटन किया। एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “इस अस्पताल में योग, आयुर्वेद और एलोपैथी, तीनों क्षेत्रों को मिला दिया गया है, जो एक सराहनीय पहल है।”

उन्होंने कहा कि योग ‘रोग-मुक्ति’ और ‘भोग-मुक्ति’ का एक साधन है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी गरीबों को काफी प्रभावित करती है। स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे में सुधार और क्षेत्र में नवीनीकरण को बढ़ावा देना हमारी प्राथमिकता है। हम स्वास्थ्य सुविधाओं को किफायती बना रहे हैं ताकि सभी को इसका लाभ मिल सके।

उन्होंने आगे कहा, “जब हम दरिद्र नारायण की सेवा की बात करते हैं, तो जोगी जी महाराज कहेंगे, हमें इसके साथ-साथ दर्दी नारायण की सेवा करनी चाहिए। अस्वस्थ लोगों की सेवा करना मानवता की बड़ी सेवा है… मैं तो यह देखकर आश्चर्यचकित रह गया था कि आध्यात्मिकता से जुड़े एक व्यक्ति ने राष्ट्रवादी शक्तियों को सत्ता से दूर करने का फरमान जारी कर दिया। यह राष्ट्र भक्ति है जो सभी बाधाओं से परे है और यह भारत और विश्व के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले हर भारतीय की सहायता करने के लिए हमें मार्गदर्शन देता है।”

|
प्रधानमंत्री मोदी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की भूमिका की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि वह मानवतावादी मूल्यों को ध्यान में रखते हुए ज़रूरतमंद लोगों की सेवा कर रही हैं।

Comments

comments